Thursday, 27 January 2011

हबीबगंज और जबलपुर के बीच नई इंटरसिटी एक्सप्रेस सेवा


हबीबगंज और जबलपुर के बीच नई इंटरसिटी एक्सप्रेस सेवा
भोपाल 27 जनवरी 2011। हबीबगंज और जबलपुर के बीच शुरू हुई नई इंटरसिटी एक्सप्रेस को करेली, गाडरवारा और पिपरिया में भी स्टॉपेज दिया जाना चाहिए। साथ ही स्टॉपेज देते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए कि गाड़ी के संचालन में किसी किस्म की देरी न हो। यह मांग मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन की सेकंड एंट्री पर गुरुवार को रेलवे प्रशासन से की। वे हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के शुभारंभ अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर श्री चौहान, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुरेश पचौरी आदि ने मंच से ही बटन दबाकर ग्रीन सिग्नल देकर रवाना किया। हालांकि ट्रेन को श्री पचौरी, होशंगाबाद के सांसद राव उदय प्रताप सिंह आदि को इटारसी भेजने के लिए रोककर फिर से रवाना किया गया। श्री चौहान ने आगे कहा कि विकास के मामले में राजनीति आड़े नहीं आने देना चाहिए। इसलिए हम नई ट्रेन देने के लिए केंद्र की यूपीए सरकार और उस कार्य में सहयोग देने वाले प्रदेश के नेताओं का आभार व्यक्त करने में कोई कंजूसी नहीं करेंगे।
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर नई गाड़ी को राजधानी से संस्कारधानी से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए कहा कि रेलवे और विकास अब पर्याय बन चुके हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री पचौरी ने कहा कि यात्रियों को सुविधा मिले इसके लिए हम प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि भोपाल और हबीबगंज स्टेशन के विकास सहित अन्य योजनाओं को जल्द से जल्द मूर्तरूप दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।
नगरीय प्रशासन मंत्री बाबूलाल गौर ने हबीबगंज और भोपाल स्टेशन को जल्द विश्वस्तरीय बनाने की मांग की। वहीं, गृह मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने भोपाल से मुंबई के बीच प्रतिदिन ट्रेन चलाने की बात रेलवे प्रशासन से कही। कार्यक्रम को सांसदद्वय कैलाश जोशी व राव उदयप्रताप सिंह, डीआरएम घनश्याम सिंह ने भी संबोधिकत किया।

Date: 27-01-2011 Time: 15:33:09

No comments:

Post a Comment