Tuesday, 15 February 2011

जज पर घूसखोरी का आरोप लगाने वाले सांसद पर मुकदमा


तिरुअनंतपुरम। सुप्रीम कोर्ट के जज पर रिश्वतखोरी का सनसनीखेज आरोप लगाने वाले कांग्रेस सांसद के. सुधाकरन की परेशानियां बढ़ गई हैं। केरल पुलिस ने मंगलवार को उनके खिलाफ अपराध को छुपाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

सुधाकरन लोकसभा में केरल की कन्नूर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने बीते शनिवार को कोल्लम में न्यायपालिका में भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए कहा था कि वह खुद 15 साल पहले सुप्रीम कोर्ट के एक जज को दी गई रिश्वत के गवाह हैं। सुधाकरन के इस बयान से राजनीतिक व न्यायिक हलकों में विवाद खड़ा हो गया था।

स्थानीय अधिवक्ता फोरम की शिकायत पर पुलिस ने सुधाकरन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता [आइपीसी] की धारा 120 और 200 [अपराध को छुपाना और गलतबयानी] के तहत मामला दर्ज कर लिया है। फोरम ने अपनी शिकायत में कहा है कि सुधाकरन का बयान न्यायपालिका की अवमानना है।

कांग्रेस ने सुधाकरन के इस विवादास्पद बयान से किनारा कर लिया है। पार्टी का कहना है कि वह न्यायपालिका की विश्वसनीयता को चोट पहुंचाने वाले किसी भी प्रयास के खिलाफ है। कानून मंत्री वीरप्पा मोइली ने भी सुधाकरन के बयान को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह के आरोपों से लोगों का न्यायपालिका के प्रति भरोसा उठ जाएगा।

No comments:

Post a Comment